Business Idea: घर में खाली बैठने से अच्छा शुरू करो ये जबर्दस्त बिजनेस और महीने के 50 हजार रूपये कमाओ

Business Idea:- देश में पापुलेशन बढ़ने के साथ-साथ बेरोजगार भी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। ऐसे में लोगों को नौकरी मिल पाना मुश्किल हो रहा है। इसलिए ज्यादातर लोग खुद का बिजनेस करने में लगे हुए हैं। बहुत से लोग पहली बार बिजनेस कर रहे हैं जिनको यह पता नहीं है कि कौन सा बिजनेस करना सही होगा। आज हम आपको एक ऐसे ही बिजनेस के बारे में बताने वाले हैं जिसे आप शुरू करके पूरे साल पैसा कमा सकते हैं। ज्यादातर गांव के लोग यह बिजनेस कर सकते हैं। आईए जानते हैं कौन सा है यह बिजनेस और कितना करना होगा इन्वेस्टमेंट।

Business Idea

आप भी कर सकते हैं गोबर का बिजनेस

गांव में रहने वाले लोगों के लिए आज का बिजनेस बहुत ही अच्छा है। आज हम जो बिजनेस बताने वाले हैं वह बिजनेस गोबर का है। ज्यादातर गांव में लोग पशुपालन करते हैं‌। ऐसे में हर घर में गोबर मिलता है। गोबर को फेंकने से अच्छा है कि उसे कुछ मटेरियल बनाकर उसे मार्केट में बेचा जाए। यह बिजनेस शुरू करने के लिए आपको एक छोटी सी मशीन की जरूरत होगी। जिसे आप बहुत कम प्राइस पर ले सकते हैं।

यह भी पढ़े :- ऑनलाइन पेमेंट करने वाले हो जाये सावधान इन लोगों का अकाउंट होगा बंद सरकार ने नियम लागू किया

धांसू Business Idea

इस मशीन में आपको गोबर का मटेरियल डालना होगा और मशीन से आपको एक पदार्थ मिलेगा जिसे आपको सुखाकर पैकिंग करनी होगी। पैकिंग करने के बाद कंपनी आपके घर से पूरा मटेरियल ले जाएगी ।इसके बदले आपको पैसा मिलेगा। अभी तक इस काम में ज्यादा कंपटीशन नहीं है। ऐसे में आप यह काम शुरू करके महीने के 20000 से ₹100000 तक कमा सकते हैं।

लाखों में होगी कमाई

कंपनी द्वारा दिए गए पाउडर और गोबर के पदार्थ को मिलाकर आप इसे तैयार कर सकते हैं। इस पाउडर को तैयार करने में 165 रुपए प्रति किलो की लागत आती है, जिसे आप ₹200 प्रति किलो में बेच सकते हैं। एक आदमी एक घंटे में 1 किलो से भी ज्यादा पाउडर तैयार कर सकता है। इसका मतलब एक दिन में आप 12 से 14 किलो पाउडर तैयार करके पैकेजिंग कर सकते हैं और इससे आप महीने के 50 से ₹60000 आसानी से कमा सकते हैं। गांव में इस बिजनेस की ज्यादा डिमांड है क्योंकि गांव में ज्यादातर लोग घरों में पशुपालन का काम करते हैं। धीरे-धीरे इस बिजनेस का कंपटीशन बढ़ने वाला है ऐसे में आप भी यह बिजनेस शुरू करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

2 thoughts on “Business Idea: घर में खाली बैठने से अच्छा शुरू करो ये जबर्दस्त बिजनेस और महीने के 50 हजार रूपये कमाओ”

Leave a comment