आल्टो के के बजट में लांच हुआ Hyundai Creta का ये धांसू मॉडल, डिमांड इतनी ज्यादा की बनी भारत की नंबर SUV कार

Hyundai Creta :- भारतीय बाजार में पिछले कुछ सालों से एसयूवी सेगमेंट की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ गई है। इसलिए हर कंपनी नई एसयूवी सेगमेंट लॉन्च करने में लगी है ।हाल ही में खबर आई है कि भारतीय बाजार में Hyundai Creta का जो एक नया एसयूवी मॉडल लॉन्च हुआ था उसके अंदर काफी कुछ बदलाव देखने को मिले हैं ।Hyundai Creta के केबिन में एक नया 10 पॉइंट 25 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम 10 पॉइंट 25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग और इसके अलावा भी काफी सारे फीचर्स दिए गए हैं। इसलिए यह गाड़ी नंबर वन पोजीशन पर है।आईए जानते हैं क्या है इस गाड़ी की कीमत और खासियत।

Hyundai Creta की बिक्री है सबसे ज्यादा

आप बको बता दे कि पिछले 3 महीना में Hyundai Creta की डिमांड 50% बढ़ गई है ।3 महीने में एक लाख यूनिट से ज्यादा की बुकिंग हो चुकी है। यह गाड़ी सबसे टॉप पर चल रही है। इसके अलावा बिक्री लिस्ट में दूसरे नंबर पर मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा चल रही है। पिछले कुछ दिनों में इस गाड़ी की कुल 27066 यूनिट की बिक्री हुई है । वहीं तीसरे नंबर पर सेल्टा एसयूवी चल रही है। अभी तक इसकी 19,776 यूनिट की बिक्री हो चुकी है। 4th no. पर टोयोटा हाई राइडर चल रही है जिसकी कुल 11433 यूनिट की बिक्री हो चुकी है ।

यह भी पढ़े :- 38km का धांसू माइलेज मिलेगा और लुक भी कमाल का

जाने कौन सी है आठवें नंबर की एसयूवी

वही पांचवें नंबर की बात करें तो पांचवें नंबर पर होंडा एलीवेट है जिसने कुल 5435 यूनिट की बिक्री की है ।छठे नंबर पर फॉक्सवैगन टाइगुन गाड़ी है, जिसने कुल 4838 यूनिट एसयूवी की बिक्री की है ।सातवें नंबर पर साकोड़ा कुशाक रही जिसने इस दौरान कुल 3514 यूनिट एसयूवी की बिक्री की है ।

कितनी है कीमत

आठवीं नंबर पर एमजी एस्टर है जिसने इस दौरान कुल 2948 यूनिट एसयूवी की बिक्री की है। हुंडई क्रेटा नंबर वन पर है क्योंकि इसके अंदर काफी सारे नए फीचर्स दिए गए हैं। इस गाड़ी की शुरुआती कीमत 11 लाख रुपए हैं जिसका टॉप मॉडल 20 लाख ₹15000 में मिल रहा है।

Leave a comment