लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त इस दिन होगा जारी, यहां से चेक करे :–

लाडली बहना आवास योजना 1st Installment Date: पहली किस्त इस दिन होगा जारी, यहां से चेक करे –

Ladli Behna Awash Yojana 1st Installment Date के दिन लाडली बहना आवास योजना के लिए आवेदन की प्रक्रिया पूरी करने वाली पांच महिलाओं को पहले किस्त दी जाएगी, मिलने वाली पहली किस्त की राशि का उपयोग करके महिला पक्का घर के निर्माण के लिए कार्य शुरू करवा पाएंगे इसके बाद में महिलाएं को दो किस्त और प्रदान की जाएगी और तीन किस्तों में पक्के घर के निर्माण के लिए पूरी राशि दे दी जाएगी।

लाडली बहना आवास योजना के लिए जब आवेदन की प्रक्रिया शुरू हुई थी तो लाखों की संख्या में महिलाओं ने लाडली बहना आवास योजना का लाभ लेने के उद्देश्य आवेदन की प्रक्रिया पूरी की थी, अब बेसब्री से पहली किस्त को लेकर महिलाओं के द्वारा इंतजार किया जा रहा है ऐसे में Ladli Behna Awash Yojana से जुड़ा प्रत्येक नई अपडेट महिलाओं के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकता है, तो समय-समय पर ऑफिशियल रूप से जारी की जाने वाली नवीनतम जानकारी को अवश्य जाने।

Ladli Behna Awash Yojana 1st Installment Date

जैसा की अनेक महिलाओं ने लाडली बहना आवास योजना के लिए आवेदन की प्रक्रिया पूरी करने के बाद में लाडली बहना आवास योजना बेनिफिशियरी लिस्ट में अपना नाम चेक कर लिया है, और उसके बाद में महिलाएं की मांग है कि उन्हें जल्द ही जल्द Ladli Behna Awash Yojana का लाभ दिया जाना चाहिए।

मध्य प्रदेश राज्य में चुनाव से पहले लाडली बहन योजना का शुरुआत की गई थी जिसका लाभ महिलाओं को दिया जा रहा है, और इस योजना के कुछ समय बाद में लाडली बहन आवास योजना की शुरुआत की गई थी लेकिन अभी तक महिलाओं को इस योजना का लाभ प्रदान नहीं किया गया है, नहीं किसी प्रकार की कोई ऑफिशियल जानकारी साझा की गई है। लेकिन अब संभावना है कि जल्द ही महिलाओं को लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त दी जाएगी।

Ladli Behna Awash Yojana 1st Kist Official Notice

मध्य प्रदेश राज्य सरकार के द्वारा जैसे ही लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त को लेकर ऑफिशियल रूप से सूचना जारी की जाएगी, उसके बाद में कंफर्म हो जाएगा कि आखिर महिलाओं को कब पहली किस्त दी जाएगी। वही पहली किस्त प्रदान करने से पहले सूचना अवश्य जारी की जाएगी, नई सूचना के अनुसार आप तक किस्त को लेकर आगे जानकारी पहुंचा दी जाएगी।

5 अक्टूबर तक लाडली बना आवास योजना के लिए आवेदन की प्रक्रिया पूरी करवा ली गई थी जिसके बाद में अब अत्यधिक समय बीत जाने की वजह से महिलाओं को इस योजना का लाभ प्रदान करने की संभावना है। योजना की शुरुआत पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा शुरुआत की गई थी लेकिन अब मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव जी द्वारा इस योजना का लाभ दिया जाएगा।

कौन – कौन महिलाओं को मिलेगा पहली किस्त का लाभ

जो भी महिलाएं मध्य प्रदेश राज्य के मूल निवासी और उन्होंने लाडली बहन आवास योजना के लिए आवेदन की प्रक्रिया पूरी की है, और उनका नाम लाडली बहन आवास योजना बेनिफिशियरी लिस्ट में शामिल कर लिया गया है ऐसी महिलाओं को Ladli Behna Awash Yojana 1st Kist दी जाएगी।

वही जिन महिलाओं ने PM Awash Yojana का लाभ लिया है ऐसे किसी भी महिलाओं को इस योजना का लाभ नहीं दिया जाएगा, और जिन्होंने राज्य से संचालित की जाने वाली किसी भी अन्य आवास योजना से लाभ लिया हो ऐसी महिलाओं को भी इस योजना में शामिल नहीं किया जाएगा उन्हें लाभ नहीं मिलेगा।

How To Check Ladli Behna Awash Yojana List

जिन महिलाओं ने बेनिफिशियरी लिस्ट में नाम चेक नहीं किया है वह बेनिफिशियरी वेबसाइट के माध्यम से लाडली बहना आवास योजना बेनिफिशियरी लिस्ट में अपना नाम देख सकते हैं।

  • बेनिफिशियरी लिस्ट में नाम चेक करने के लिए सबसे पहले ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • और फिर उसके स्टेकहोल्डर वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • अब ड्रॉप डाउन मेनू में lAY/PMAYG बेनिफिशियरी वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • अब रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज कर देना होगा अगर नहीं है तो ऐसे में एडवांस सर्च वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • और पूछी जाने वाली सभी जानकारी को चयन कर लेना है फिर लाडली बहना आवास योजना का चयन कर लेना है, इस वर्ष चयन करने के बाद सर्च वाले
  • ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
  • अब बेनिफिशियरी लिस्ट खुलकर आ जाएगी इसमें आप आसानी से अपना नाम देख सकते हैं।
Also Read…
new aadhar card download online: इन स्टेप को फॉलो करे: 2024?
mahila samman bachat patra yojana online apply | महिलाओं को मिलेंगे 1000 रुपए इस तरह आवेदन?
Soil Health Card Yojana 2024 | मृदा स्वास्थ्य कार्ड योजना | ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया – 2024?
Ladli Behna Yojana 12th Kist Transfer Mp: 12वी किस्त इस दिन हो रही बैंक में ट्रांसफर?
May Ration Card New List 2024: राशन कार्ड नई लिस्ट में अपना नाम चेक करे?

1 thought on “लाडली बहना आवास योजना की पहली किस्त इस दिन होगा जारी, यहां से चेक करे :–”

Leave a comment