महंगी गाड़ियों की वाट लगाने आ गया Maruti Swift का ये जबर्दस्त मॉडल ऑफर में 1.19 लाख की मिल रही है बंपर छूट

New Maruti Swift: अभी कुछ समय पहले भारत की टॉप कंपनी Maruti Swift के न्यू जनरेशन को लांच किया था। लांच होने से पहले ही यह कार भारत की नंबर वन कार बन गई थी। अब कंपनी ने इस कार को कैंटीन स्टोर्स डिपार्मेंट में भी उपलब्ध करा दिया है। यहां से यह कार देश के जवान कम दाम में खरीद सकते हैं। इस कार पर देश के जवानों को ज्यादा GST देने की जरूरत नहीं है, वैसे तो ऑटोमोबाइल मार्केट में इस कार पर 28% तक जीएसटी लगता है। लेकिन कैंटीन स्टोर्स डिपार्मेंट में यह कार 14% टैक्स पर खरीद सकते हैं। जिससे देश के जवानों को काफी फायदा होगा। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 6 लाख 49000 है जिस पर जवान 14% टैक्स देकर 5 लाख 72265 रुपए में खरीद सकते हैं।

मारुति स्विफ्ट को कैंटीन स्टोर्स में किया गया शामिल

मारुति की इस नई Maruti Swift में बिल्कुल नया इंटीरियर दिया गया है। इसका केबिन भी काफी शानदार है। इतना ही नहीं इस कर के अंदर वायरलेस चार्जर और डुअल चार्जिंग पोर्ट दिए गए हैं। साथ ही इसमें रियर व्यू कैमरा दिया गया है, जिससे ड्राइवर कार को आसानी से पार्क कर सकता है। इस कार के अंदर 9 इंच की फ्री स्टैंडिंग इनफॉर्मेंट स्क्रीन भी दी गई है।

यह भी पढ़े :- SUV लवर्स की पहली पसंद बन रही है मारुती की Fronx डिमांड इतनी ज्यादा की खरीदारों की लगी लाइन, लुक पर है सब फीदा

क्या है इस कार की खासियत और कीमत

कंपनी ने अब Maruti Swift कार को देश के जवानों के लिए कैंटीन मेंभी उपलब्ध करवाया है। अब से जवान इस कार को कम जीएसटी दे कर अपना बना सकते हैं। कंपनी ने इस कार को छे वेरिएंट में लॉन्च किया है ।इसकी कीमत ₹6 लाख 49 हजार रुपए से शुरू होती है जिसका टॉप मॉडल 964000 तक खरीद सकते हैं। इसके अंदर एक पॉइंट दो लीटर का z12e 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है ,जो 80bhp की पावर और 112nm का पिक टॉर्क जनरेट करता है ।

New Maruti Swift सबको आ रही पसंद

इसमें पांच स्पीड मैनुअल और पांच स्पीड एमपी गियर बॉक्स ऑप्शन भी दिया गया है ।अगर हम इसके माइलेज की बात करें तो इसका मैन्युअल वेरिएंट 24.80 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। वहीं ऑटोमेटिक वेरिएंट 25.75 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। इस कार में लोगों की सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग दिए गए हैं।

Leave a comment