5 स्टार सेफ्टी रेटिंग और 6 एयरबैग के साथ महंगी गाड़ियों को सीधी टक्कर दे रहा है Tata Punch EV का ये मॉडल

Tata Punch EV:- भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में आए दिन नई गाडियां लांच होती हैं। ग्राहक अपनी पसंद और दमदार फीचर्स के अकॉर्डिंग नई कार खरीदते हैं। सभी कंपनियां ग्राहक की डिमांड के अनुसार ही नई-नई कार को पेश करती हैं। कुछ समय पहले भारत में टाटा कंपनी ने एक नई फाइव स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली कार को लांच किया है ,जिसका नाम टाटा पंच इलेक्ट्रिक कार है। एनसीएपी ने इस कार का क्रैश टेस्ट लिया गया था उस दौरान इसे फाइव स्टार सेफ्टी रेटिंग दी गई है।

Tata Punch EV कार की है अभी सबसे ज्यादा डिमांड

भारत में तैयार हुई यह कार अब 5 स्टार रेटिंग वाली कार लिस्ट में शामिल हो गई है। इसका क्रैश टेस्ट 2024 अप्रैल में किया गया था। इसके बाद इस कार की डिमांड और भी ज्यादा बढ़ गई है। आईए जानते हैं क्या है इस कार की खासियत और कीमत। Tata Punch EV टाटा कंपनी की फाइव स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली कार बन गई है। हाल ही में इस कार का क्रैश टेस्ट लिया गया था, जिसमें एडल्ट और चाइल्ड दोनों के लिए इस कार को फाइव स्टार रेटिंग मिली है।

यह भी पढ़े :- जबर्दस्त फीचर्स और शानदार माइलेज, मात्र इतनी है कीमत

टाटा पंच कार बनी 5 स्टार रेटिंग कार

Tata Punch EV कार के अंदर और भी काफी सारे नए-नए फीचर्स दिए गए हैं जो इस कार को बाकी सभी कार से ज्यादा एडवांस बनाते हैं। इस इलेक्ट्रिक कार में 10 पॉइंट 25 इंच के इन्फोटेनमेंट स्क्रीन दी गई है ।साथ ही इसमें 10 पॉइंट 25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और बड़े दो स्पोक स्टीयरिंग व्हील दिए गए हैं ।इस कार को आप किसी भी 50 किलोवाट के डीसी फास्ट चार्जर से 56 मिनट में 80% तक चार्ज कर सकते हैं। इतना ही नहीं इसके अंदर वाटरप्रूफ बैटरी दी गई है जिस पर 8 साल या 160000 किलोमीटर की वारंटी है। इसको 5 डुएल टोन कलर ऑप्शन में पेश किया गया है ।

क्या है इस कार की कीमत

सेफ्टी के लिए इस कार के अंदर 6 एयरबैग, क्रूज कंट्रोल और 360 डिग्री कैमरा जैसी फीचर्स दिए गए हैं। यह कार दो बैट्री पैक के साथ लॉन्च की गई है ,इसमें 25kWh और 35kWh की बैटरी दी गई है। अगर हम इस कार की कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 10 लाख 99 हजार रुपए हैं।

Leave a comment