धांसू लुक और हाईटेक फीचर्स के साथ लांच हुई Maruti Brezza का ये तगड़ा मॉडल, कीमत बस इतनी खरीदने वालों की उमड़ी भीड़

Maruti Brezza :- आप सब ने मारुति कंपनी का नाम तो सुना ही होगा। मारुति कंपनी भारत की टॉप कंपनियों में शामिल है। हर साल मारुति कंपनी ग्राहक की सुविधा के अनुसार नए-नए गाडियां लांच करती है।  कुछ समय पहले भी भारत में मारुति कंपनी की नई एसयूवी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च हुई थी, जिसने पूरे भारत में तहलका मचा दिया है ।इस इलेक्ट्रिक कार की भारत में काफी डिमांड है।

Maruti Brezza नया मॉडल मचा रहा तहलका

आपकी जानकारी के लिए बता दे की मारुति कंपनी ने एक और कार को लॉन्च किया था जो Maruti Brezza का मॉडल 2024 है। इसके अंदर काफी सारे एडवांस्ड फीचर्स दिए गए हैं। इस न्यू फॉर व्हीलर में 360 डिग्री कैमरा व्यू हैंड्स अप डिस्प्ले 9 इंच टच स्क्रीन जैसे एडवांस फीचर्स दिए गए हैं‌।  इसके अंदर पांच लोग आसानी से बैठ सकते हैं। आईए जानते हैं क्या है इस कार की खासियत और कीमत।

Also Read:- टाटा को पछाड़ नंबर 1 बनी मारुती की ये कार लुक इतना धांसू की खरीदने वालों की लगी लाइन

मारुति सुजुकी कार की डिमांड में हुई बढ़ोतरी

Maruti Brezza में 4 व्हीलर में 1462 सीसी का 4 सिलेंडर वाला पावरफुल इंजन लगा हुआ है। यह इंजन 101.64bhp से भी ज्यादा पावर और 6000 का RPF और 136.8nm टॉर्क जनरेट करता है। अगर हम इस कार की माइलेज की बात करें तो यह कार 19 किलोमीटर प्रति लीटर पेट्रोल का माइलेज देती है। इस कार के अंदर 48 लीटर तक फ्यूल डलवा सकते हैं‌। इस कार की टॉप स्पीड 159 किलोमीटर प्रति घंटा है।

क्या है इस कार की खासियत और कीमत

Maruti Brezza कार के अंदर 3995mm की लंबाई, 1790mm की चौड़ाई, 1685mm की ऊंचाई, 2500mm की व्हील बेस और साथ में 198mm का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है। इस कार के अंदर पांच लोग आसानी से बैठ सकते हैं। इसके अंदर 328 लीटर की बूट स्पेस तथा 5 डोर्स भी दिए गए हैं। इसके अलावा इस कार में और भी काफी सारे नए फीचर्स दिए गए हैं ।कंपनी ने इस कार को अलग-अलग कलर वेरिएंट और मॉडल वेरिएंट के साथ पेश किया है, जिसकी कीमत भी अलग-अलग है। इस चार व्हीलर की एक्स शोरूम कीमत 8.34 लाख से शुरू होती है ऑन रोड कीमत 9.62 लाख रुपए हैं।

Leave a comment