Maruti Wagon R: भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार हुई टैक्स फ्री खरीदने वालों की लगी लाइन, नया धांसू मॉडल

Maruti Wagon R :- देश की सेवा करने वाले जवानों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है ।आप सबको पता ही होगा कि देश के जवानों के लिए कैंटीन स्टोर्स डिपार्मेंट बनाए गए हैं। जहां पर देश के जवान कम दाम में आवश्यक चीज खरीद सकते हैं ।अब से जवानों को कैंटीन स्टोर्स डिपार्मेंट पर मारुति सुजुकी और देश की नंबर वन हैचबैक वैगनआर भी मिलेगी। कैंटीन स्टोर्स डिपार्मेंट से कार खरीदने पर देश के जवानों को जीएसटी कम देना होगा। आमतौर पर कार लेने पर 28% का जीएसटी लगता है लेकिन कैंटीन स्टोर डिपार्टमेंट पर केवल 14% टैक्स देना होगा।

कैंटीन स्टोर्स डिपार्मेंट पर देश के जवान ले सकेंगे काफी सस्ती कार 

हम शोरूम से वैगन-आर को खरीदतें हैं तो हमें 5,54,500 देने होंगे। जबकि देश का जवान कैंटीन स्टोर डिपार्टमेंट से यही कार 463165 रुपए में खरीद सकता है। यानी इस कार पर व्यक्ति को 91335 रुपए टैक्स के रूप में बचत होगी। इस कार के दूसरे वेरिएंट को खरीदने पर 109125 तक बचा सकते हैं। 

Also Read:- Nokia ले आया दुनिया का सबसे पतला और धांसू लुक वाला 5g स्मार्टफोन, इसका खुबसूरत डिजाईन लड़कियों को कर रहा पागल

Maruti Wagon R की क्या है खासियत

Maruti Wagon R के अंदर काफी सारे धमाकेदार फीचर्स हैं। इसमें नेविगेशन के साथ 7 इंच का स्मार्ट प्लेस स्टूडियो, टच स्क्रीन एनफोर्समेंट सिस्टम, क्लाउड बेस्ड सर्विस, ड्यूल फ्रंट एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर, 4 स्पीकर के अलावा और भी शानदार फीचर्स दिए गए हैं। वहीं अगर हम इस कार की माइलेज की बात करें तो यह कार 1 लीटर में 25.5 किलोमीटर का माइलेज देती है। वही सीएनजी में यह कार 34.05 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है।

3 thoughts on “Maruti Wagon R: भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार हुई टैक्स फ्री खरीदने वालों की लगी लाइन, नया धांसू मॉडल”

Leave a comment