6700mAh की बैटरी 5G कनेक्टिविटी के साथ Nokia ने लॉंच कर दिया बेहद छोटू सा पतला स्मार्टफ़ोन कीमत मात्र 5 हजार

Nokia 5G Smartphone :- नोकिया कंपनी भारत की सबसे पुरानी कंपनी है ।Nokia कंपनी ने शुरुआत में भारत में एक कीपैड फोन लॉन्च किया था जिसे लाखों लोगों ने इस्तेमाल किया है। लेकिन अब भारत में 5G नेटवर्क लॉन्च हो चुका है। इसलिए नोकिया कंपनी भी अब भारत में एक नया 5G स्मार्टफोन कर रही है। अगर आप भी नोकिया कंपनी का कोई नया स्मार्टफोन लेना चाहते हैं तो आज की खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। आज हम आपको नोकिया कंपनी के एक नए स्मार्टफोन के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं। आईए जानते हैं कौन सा है यह स्मार्टफोन और क्या है इसकी खासियत और कीमत ।

नोकिया कंपनी ने लांच किया एक नया 5G स्मार्टफोन

आज हम Nokia कंपनी के जिस स्मार्टफोन की बात कर रहे हैं वह फोन एक 5G स्मार्टफोन है। इस स्मार्टफोन के अंदर 4.4 इंच की आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दी गई है, जो 60 Hz का रिफ्रेश रेट देने में सक्षम है। यह स्मार्टफोन 720 * 1080 पिक्सल रेजोल्यूशन को सपोर्ट करता है। इस स्मार्टफोन के अंदर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। अगर हम इस फोन की प्रोसेसर की बात करें तो इसके अंदर मीडियाटेक डाइमेंसिटी 600 प्रोसेसर दिया गया है जो नॉर्मल गेमिंग को सपोर्ट करता है ।

Also Read :- Maruti WagonR का ये लाजवाब नया मॉडल इसमें मिलेंगे कम दाम में धाँसू लुक और फीचर्स

क्या है Nokia 5G Smartphone की खासियत

अगर हम इस स्मार्टफोन की बैटरी की बात करें तो इसके अंदर 6700 mAh की दमदार बैटरी दी गई है ,जिसे चार्ज करने के लिए 80 वोट का फास्ट चार्ज दिया गया है। Nokia फोन को हम मात्र 26 मिनट में पूरा चार्ज कर सकते हैं। वहीं अगर हम इस स्मार्टफोन के कैमरा की बात करें तो इसके अंदर 100 मेगापिक्सल का रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसके अलावा इसमें 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल्स लेंस और 52 मेगापिक्सल का माइक्रो शूटर कैमरा दिया गया है। वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है ।

कितनी है इस फोन की रैम और इंटरनल स्टोरेज और क्या है कीमत

अगर हम Nokia 5G Smartphone की रैम की बात करें तो इसमें 4GB रैम 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज ,6 जीबी रैम 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज, 8GB रैम 512 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है । वही अगर हम इस फोन की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 8000 के आसपास है‌ यह फोन अभी भारत में लॉन्च नहीं हुआ है। लेकिन 2025 की शुरुआत में यह फोन लॉन्च हो जाएगा।

Leave a comment