बेहद ही सस्ते में मिल रहा है Maruti Baleno CNG का ये धाँसू मॉडल इसके फीचर्स और लुक के सामने सब पीछे है

Maruti Baleno CNG :- मारुति की सीएनजी बलेनो खरीदने वालों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है ।अभी कुछ समय पहले मारुति कंपनी ने बलेनो का नया सीएनजी वर्जन लॉन्च किया था, जिसे लाखों लोगों ने पसंद किया है। अगर आप भी यह गाड़ी खरीदना चाहते हैं तो आज की खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। आप सबको बता दे की कोई भी गाड़ी खरीदने पर हमें उस पर 28% जीएसटी देना होता है। लेकिन अब कंपनी ने जीएसटी को कम कर दिया है यानी अब आप केवल 14% टैक्स देकर इस गाड़ी को अपना बना सकते हैं। आईए जानते हैं क्या है पूरी खबर।

मारुति की बलेनो सीएनजी को किया गया टैक्स फ्री

मारुति कंपनी की Maruti Baleno CNG गाड़ी सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी है। इसकी कीमत 8,40,000 है। कैंटीन स्टोर्स डिपार्मेंट से देश के जवान इस गाड़ी को कम दाम पर खरीद सकते हैं। वैसे तो इस गाड़ी पर 28% जीएसटी देना होता है लेकिन देश के जवान कैंटीन स्टोर डिपार्टमेंट से 14% टैक्स पर इस गाड़ी को अपना बना सकते हैं ।यानी जवान को इस गाड़ी पर 115058 रुपए टैक्स बचत होगी ।इस गाड़ी को आप 724942 रुपए में अपना बना सकते हैं ।

Also Read :- Alto 800 का ये धाँसू मॉडल इसके लुक और हाईटेक फीचर्स के सामने सब है फेल

क्या है इस गाड़ी की खासियत

अगर हम Maruti Baleno CNG गाड़ी के इंजन की बात करें तो इसके अंदर 1.2 लीटर 4 सिलेंडर k12 और पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 83 bhp की पावर जेनरेट करने में सक्षम है इसके अलावा इसमें एक अन्य ऑप्शन भी दिया गया है, जिसमें एक पॉइंट दो लीटर ड्यूल जेट पेट्रोल इंजन शामिल है जो की 90 bhp की पावर जेनरेट करने में सक्षम है। इसमें मैन्युअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन दिया गया है।

Maruti Baleno CNG है ज़बर्दस्त गाड़ी

Maruti Baleno CNG गाड़ी में 1.2 लीटर ड्यूल जेट पेट्रोल इंजन 78 bhp की पावर और 99 nm का पिक जनरेट करने में सक्षम है। इस गाड़ी के अंदर सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम है विल स्टार्ट एसिस्ट 360 डिग्री कैमरा रिवर्स कैमरा रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी ने इस गाड़ी को कर अलग-अलग वेरिएंट में लॉन्च किया है ।आप इस गाड़ी के बारे में अधिक जानकारी नजदीकी शोरूम पर जाकर ले सकते हैं।

Leave a comment