Tata Punch कि पत्ता साफ करने के लिए लॉंच हो गया Maruti Alto 800 का ये नया मॉडल बाइक की क़ीमत में घर ले जाओ

Maruti Alto 800 Price :- भारतीय सड़कों पर मारुति कंपनी की लाखों गाड़ियां दौड़ती हैं। हर साल इस कंपनी की हजारों गाड़ियों की बिक्री होती है ।मारुति कंपनी अपने ग्राहकों के लिए नए-नए माॅडल लांच करती है। आप सबको बता दे कि भारतीय बाजार में मारुति अल्टो सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी है। मारुति कंपनी की गाड़ी खरीदने वालों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि जल्द ही मारुति कंपनी Maruti Alto 800 का नया वर्जन भारतीय बाजार में लॉन्च करने वाली है, जिसके अंदर आकर्षक लुक और सभी आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। आईए जानते हैं इस नई गाड़ी के बारे में पूरी जानकारी।

मारुति कंपनी जल्द लॉन्च करेगी Maruti Alto 800

भारतीय बाजार में मारुति कंपनी जल्द ही Maruti Alto 800 को लॉन्च करने वाली है, जिसके अंदर 796 सीसी का हाइटेक पावर इंजन दिया गया है। यह इंजन 47 bhp की पावर और 69 nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस कार के अंदर f8d इंजन का उपयोग किया गया है। अगर हम इस गाड़ी की माइलेज की बात करें तो यह गाड़ी 30 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है ।इस गाड़ी को खरीदने पर आपको ज्यादा रखरखाव की भी जरूरत नहीं है ।

Also Read :- Maruti WagonR ये नया मॉडल इसके अंदर मिलेंगे ये धांसू लेटेस्ट फीचर्स

कैसा होगा इस गाड़ी का डिजाइन 

आप सबको बता दे कि जल्द ही भारतीय बाजार में लांच होने वाली Maruti Alto 800 का डिजाइन बहुत ही ज्यादा आकर्षक होने वाला है। इस गाड़ी की लंबाई 3780 मिमी चौड़ाई1719 मिमी और ऊंचाई 1447 मिमी है। इस गाड़ी में 2600 मिमी का व्हील बेस दिया गया है। इस गाड़ी में सभी आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। वहीं सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए इसमें एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, दो एयरबैग दिए गए हैं। इस गार्ड की अधिकतम इस कर की अधिकतम स्पीड 170 किलोमीटर प्रति घंटा है।

क्या होगी इस गाड़ी की कीमत

Maruti Alto 800 की नई कार भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च की जाएगी। अभी इस गाड़ी की लॉन्चिंग डेट के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट से पता लगा है कि इस गाड़ी की कीमत लगभग 7 लाख रुपए के आसपास होगी। ऑन रोड कीमत 750000 तक हो सकती है ।यह गाड़ी एक 5 सीटर गाड़ी है ।इस गाड़ी में आप एक साथ 42 लीटर इंजन डलवा सकते हैं।

Leave a comment